IPO

Paytm IPO: पेटीएम को 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी।

Paytm IPO: यह भारत का अब तक का सबसे बड़ा सार्वजनिक मुद्दा होगा, Paytm की पेरेंट कंपनी One97 Communications को अपने 16,600 करोड़ रुपए के IPO के लिए सेबी की मंजूरी मिल गई है। एक रिकॉर्ड जो पहले कोल इंडिया द्वारा आयोजित किया गया था, जिसने एक दशक पहले १५,००० करोड़ रुपये जुटाए थे, जो संस्थागत निवेशकों के बीच नए युग की इंटरनेट कंपनियों की भूख को रेखांकित करते हैं ।

Paytm IPO

Paytm ipo
Paytm ipo

Paytm वर्तमान में भारत की दूसरी सबसे मूल्यवान इंटरनेट कंपनी है, जिसका अंतिम मूल्य $१६,०००,०,० है, जब उसने T Rowe Price, Discovery Capital और D1 Capital. के नेतृत्व में नवंबर २०१९ में एक अरब डॉलर जुटाए थे ।

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक, फिनटेक प्लेटफॉर्म Paytm की पैरेंट कंपनी One97 Communications को Securities and Exchange Board of India (SEBI) से 16,600 करोड़ रुपये की इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) के लिए मंजूरी मिल गई है।

जहां 8,300 करोड़ रुपये प्राइमरी शेयर सेल होंगे, वहीं 8,300 करोड़ रुपये बिक्री के लिए ऑफर (ओएफएस) होंगे, जहां मौजूदा निवेशक अपने शेयर बेच सकते हैं।

Paytm ने इसने जुलाई में अपना ड्राफ्ट दाखिल किया था ।

कंपनी को ग्राहक और व्यापारी अधिग्रहण सहित विकास के लिए आय का उपयोग करने और नई व्यापार पहलों, अधिग्रहण और रणनीतिक साझेदारियों में निवेश करने की उम्मीद है ।

Nykaa IPO: इस हफ्ते Subscription के लिए खुलेगा इश्यू, जानिए क्या चल रहा है GMP

Paytm IPO

Leave a Comment